अनिल बलूनी द्वारा की गई रेल मंत्री से राज्य के लिए दो जनशताब्दी ट्रेन चलाने की मांग, मिला आश्वासन

उत्तराखंड : राज्यसभा सांसद और भाजपा के राष्ट्रीय मुख्य प्रवक्ता अनिल बलूनी ने रेल मंत्री पीयूष गोयल से उत्तराखंड राज्य के लिए दो जनशताब्दी ट्रेन चलाने की मांग की है। बलूनी के इस अनुरोध के बाद रेल मंत्री ने ट्वीट कर आश्वस्त किया कि रेलवे व्यावहारिकता को देखते हुए दोनों ट्रेनों के बारे में प्राथमिकता से काम करेगी। उन्होंने ट्वीट किया कि रेल मंत्रालय कोटद्वार और टनकपुर से दिल्ली के लिए दो जनशताब्दी रेल गाड़ियां चलाने पर विचार करेगा।
अनिल बलूनी ने उनसे कहा था कि इन रेल मार्गों के लिए सुविधायुक्त यात्री ट्रेन की बहुत पुरानी मांग है। कोटद्वार और टनकपुर से भारी संख्या में लोग हर दिन  दिल्ली के लिए यात्रा करते हैं। सीधी सुविधाजनक रेल की आवश्यकता लंबे समय से महसूस की जा रही है। इन दोनों रेलों के संचालन के बाद राज्य के प्रमुख रेल हेड से दिल्ली की यात्रा सुगम हो जाएगी।
सांसद बलूनी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यकाल में उत्तराखंड में ऐतिहासिक विकास कार्य हुए। केंद्रीय योजनाओं का राज्य को भरपूर लाभ मिला। उन्होंने केंद्रीय रेल मंत्री पीयूष गोयल की भी सराहना की और कहा कि उनके कार्यकाल में जितना रेल सुविधाओं का लाभ उत्तराखंड को मिला, इतने लाभ उत्तराखंड में पूर्व में कभी नहीं मिला।
काठगोदाम से देहरादून चलने वाली नैनी दून जनशताब्दी ट्रेन, ऋषिकेश-कर्णप्रयाग रेल मार्ग के निर्माण में समयबद्ध और प्राथमिकता के साथ युद्ध गति से कार्य होना और नए रेल मार्गों के सर्वे द्वारा भविष्य की योजनाओं का खाका खींचने में रेल मंत्रालय ने तेजी दिखाई है।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published.