साइना नेहवाल ने कहा आज जो मैंने कुछ अंक हासिल किये हैं मुझे उम्मीद है कि इससे किसी तरह कल मुझे मदद मिलेगी

भारतीय बैडमिंटन साइना नेहवाल, लक्ष्य सेन और एचएस प्रणय ने बुधवार को अपने-अपने मुकाबले को जीतकर इंडिया ओपन के दूसरे दौर में प्रवेश किया। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी साइना अपनी प्रतिद्वंद्वी चेक गणराज्य की टेरेजा स्वाबिकोवा के पीठ में चोट के कारण मैच के बीच में रिटायर होने के कारण दूसरे दौर में पहुंच गयीं। चौथी सीड साइना का सामना अब हमवतन मालविका बंसोद से होगा जिन्होंने साथी भारतीय सामिया इमाद फारूखी को एक अन्य महिला सिंगल्स मैच में 21-18 21-9 से हराया।

साइना चोटों के कारण पिछले साल कई टूर्नामेंट में नहीं खेल सकी थीं। उन्होंने मैच के बाद कहा, ‘‘इतने लंबे समय बाद खेलने से आपको मैच में खेलने आत्मविश्वास मिलता है, उन अंकों को कैसे हासिल किया जाये क्योंकि अभ्यास में आपको उसी तेजी से अंक खेलने का मौका नहीं मिलता जैसा कि आप टूर्नामेंट में करते हो। ’’ उन्होंने कहा, ‘‘आज जो मैंने कुछ अंक हासिल किये हैं, मुझे उम्मीद है कि इससे किसी तरह कल मुझे मदद मिलेगी। ’’

मेंस सिंगल्स में आठवें वरीयता प्राप्त प्रणय ने स्पेन के पाब्लो अबियान को 21-14 21-7 से पराजित किया और अब उनका सामना मिथुन मंजूनाथ से होगा।जिन्होंने फ्रांस के अर्नाड मर्कल पर कड़े मुकाबले में 21-16 15-21 21-10 से जीत दर्ज की। पिछले महीने पदार्पण में विश्व चैम्पियनशिप कांस्य पदक जीतने वाले तीसरे वरीय सेन ने मिस्र के एधम हातेम एगामाल को 21-15 21-7 से हराया और अब वह स्वीडन के फेलिक्स बूरेस्टेड के सामने होंगे।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published.