जनता के नाम मुख्यमंत्री ने जारी किया संदेश, फ्रंट लाइन वर्करों का किया धन्यवाद, लोगों से की ये अपील, पढ़िए

देहरादून: देश के साथ-साथ प्रदेश में भी कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है, ऐसे में प्रदेश के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने प्रदेश की जनता से डिजिटल संवाद किया है। मुख्यमंत्री ने जनता के नाम संदेश जारी करते हुए जनता से तमाम सुरक्षात्मक उपाय अपनाने का आग्रह किया है। मुख्यमंत्री के अनुसार कोरोना में तमाम फ्रंट लाइन वर्कर काम कर रहे हैं उनका धन्यवाद। मुख्यमंत्री ने कहा कि तमाम नियमों का पालन करें। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि जबसे मुझे प्रदेश की जिम्मेदारी सौंपी गई है तब से मैं प्रदेश की जनता की सुरक्षा के बारे में सोचता रहता हूँ। मुख्यमंत्री के अनुसार विधानसभा के सभी सदस्यों को उनकी विधायक निधि से ₹1 करोड़ तक के काम को करवाने की स्वीकृति दे दी गई है सभी विधायकों से अपेक्षा की है कि वह अपने-अपने क्षेत्रों में काम के लिए हरसंभव प्रयास करेंगे और विशेषकर सुदूरवर्ती इलाकों में रह रहे लोगों को सहयोग देंगे।
मुख्यमंत्री ने अधिकारियों से कहा की मैं चाहता हूं कि जनप्रतिनिधियों से लगातार संवाद बनाएं और जन भागीदारी सुनिश्चित करते हुए इस लड़ाई को लड़ने का काम करें। मुख्यमंत्री के अनुसार हमारी सरकार नर सेवा नारायण सेवा के मंत्र को साकार कर रही है। अभी हमे कोरोना से बचना जरूरी है। मुख्यमंत्री के अनुसार जिस तरह से प्रदेश की जनता सहयोग कर रही है उसके लिए हार्दिक आभार व्यक्त करता हूं साथ ही मैं प्रदेशवासियों से आग्रह करता हूं कि इस समय हमें हमारी सुरक्षा के लिए काम करना होगा और हमारी सुरक्षा के लिए प्रतिबंध सुरक्षाकर्मियों की सफाई कर्मियों का सहयोग करना है और उनका सम्मान करें यथा संभव मदद करने का संकल्प लें। उनके अनुसार लगातार शासन के अधिकारियों से लगातार संपर्क में हूं लगातार बात कर रहा हूं लगातार बैठके कर रहा हूं और उनके द्वारा इस महामारी के रोकथाम के लिए जो भी सही सुझाव उनके संज्ञान में लाए जा रहे हैं। उन पर तुरंत एक्शन ले रहा हूं मेरा और मेरी सरकार का एकमात्र लक्ष्य देवभूमि उत्तराखंड कोरोनावायरस के प्रकोप से बचाना है। प्रत्येक नागरिक की सुरक्षा और उत्तम स्वास्थ्य ही हमारा परम धर्म है और इसे पूर्ण करने के लिए हम सभी संकल्प लें।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में प्रदेश में 45 वर्ष से अधिक उम्र वाले लोगों को वैक्सीन उपलब्ध कराई जा रही है। मेरा आपसे निवेदन है कि संक्रमण से बचने के लिए हमारी सरकार ने एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया है कि 18 से 45 वर्ष की आयु के सभी भाइयों और बहनों को निशुल्क टीकाकरण होगा उसका फायदा उठाए। सीएम के अनुसार पहाड़ तक संक्रमण ना पहुंचे इस को ध्यान में रखते हुए हमने पर्यटकों के लिए चार धाम यात्रा को अग्रिम आदेश तक स्थगित कर दिया है। लेकिन मैंने यह भी कहा है कि देव भूमि के चारों धामों के कपाट निश्चित तिथि को पूरे विधि विधान के साथ खोले जाएं और केवल पुजारी और तीर्थ पुरोहित ही मंदिरों में रहकर भगवान की नियमित रूप से आराधना करें। मैं आप सभी को यह विश्वास दिलाना चाहता हूं कि प्रदेश सरकार आपकी हर संभव सहायता करने के लिए प्रतिबद्ध है और रहेगी। प्रशासनिक अधिकारियों को विशेष निर्देश है कि प्रवासी लोगों की सहायता सुनिश्चित करें मैं भगवान बद्री विशाल और बाबा केदारनाथ के समस्त देशवासियों के निरोग और दीर्घायु जीवन की कामना करता हूं याद रखें दवाई भी कड़ाई भी।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *