रविवार को देहरादून में सामने आए दो कोरोना पॉजिटिव केस,प्रदेश के तीन जिले रेड जोन घोषित

देहरादून रविवार को उत्तराखंड में  कोरोना वायरस से संक्रमित दो और मामले सामने आए हैं। जिसके बाद अब  प्रदेश में अब कुल संक्रमित मरीजों की संख्या 44 हो गई है। यह दोनों ही संक्रमित मरीज मूल रूप से पश्चिम बंगाल के रहने वाले हैं। ये लोग कुछ दिन पहले ही  देहरादून में आकर रहने लगे थे। 

मेडिकल कॉलेज हल्द्वानी, एम्स ऋषिकेश व निजी पैथोलॉजी लैब से रविवार को 334 सैंपलों की रिपोर्ट सामने आई है जिसमें दो मामले पॉजिटिव और 332 निगेटिव आए हैं। स्वास्थ्य महानिदेशक डॉ. अमिता उप्रेती ने दोनों मरीजों में कोरोना की पुष्टि की है।

बता दें कि दून मेडिकल कॉलेज और अल्मोड़ा बेस अस्पताल से एक-एक संक्रमित मरीज की दूसरी सैंपल रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें अस्पताल से छुट्टी दी गई। इन दोनों मरीजों को मिला कर प्रदेश में अब तक 11 कोरोना संक्रमित मरीज ठीक हुए हैं।

प्रदेश के तीन जिले रेड जोन घोषित

अपर सचिव स्वास्थ्य, युगल किशोर पंत ने बताया कि कोरोना संक्रमित मामलों के आधार पर प्रदेश को तीन जोन में बांटा गया है। प्रदेश में अब तक कुल कोरोना वायरस संक्रमित मामलों में से 80 फीसदी मामले देहरादून, नैनीताल और हरिद्वार में सामने आए हैं।

इसलिए तीनों जिलों को रेड जोन में शामिल किया गया है। वहीं, ऊधमिसंह नगर, अल्मोड़ा और पौड़ी को ऑरेंज जोन में शामिल किया गया है। अन्य सात जिले ग्रीन जोन में शामिल हैं।

 

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *