आज प्रधानमंत्री ने लॉकडाउन पर मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से की बैठक

नई दिल्ली– आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से बैठक की। मिली जानकारी के मुताबिक मुख्यमंत्रियों के साथ पीएम मोदी की इस वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने उद्योग और कृषि क्षेत्रों के लिए विशेष रियायतों के अलावा कम से कम एक पखवाड़े(15 दिन) तक देश भर में लॉकडाउन की सिफारिश की है, साथ ही उन्होंने रैपिड टेस्टिंग किट की भी मांग की।

भारत सरकार के सूत्रों से पता चला है कि अधिकांश राज्यों के मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी से अनुरोध किया है कि दो और सप्ताह के लिए लॉकडाउन का बढ़ाया जाए और केंद्र सरकार इस अनुरोध पर विचार कर रही है।

मुख्‍यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग में पीएम मोदी ने कहा कि जान है तो जहान है, जब मैंने राष्ट्र के नाम सन्देश दिया था, तो प्रारम्भ में बल दिया था कि हर नागरिक की जान बचाने के लिए लॉकडाउन और सोशल डिस्टेंशिंग का पालन बहुत आवश्यक है,देश के अधिकतर लोगों ने बात को समझा और घरों में रहकर दायित्व निभाया। और अब भारत के उज्जवल भविष्य के लिए समृद्ध और स्वस्थ भारत के लिए जान भी जहान भी दोनों पहलुओं पर ध्यान आवश्यक है, जब देश का प्रत्येक व्यक्ति जान भी और जहान भी, दोनों की चिंता करते हुए अपने दायित्व निभाएगा, सरकार और प्रशासन के दिशा-निर्देशों का पालन करेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *