राज्यपाल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड में “प्रधानमंत्री-टीबी मुक्त भारत अभियान” की शुरुआत की

देहरादून – आज राजभवन देहरादून से राज्यपाल गुरमीत सिंह और मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने उत्तराखण्ड में “प्रधानमंत्री-टीबी मुक्त भारत अभियान” की शुरुआत की। इस दौरान राज्यपाल और मुख्यमंत्री ने TB रोगियों की सहायता हेतु निःक्षय मित्र बनते हुए 21 रोगियों को गोद लिया और उन्हें मासिक पोषण किट वितरित की।कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि राज्यपाल ने कहा कि हमें TB उन्मूलन के लिए जन भागीदारी के इस अभियान में शामिल होकर टीबी रोगियों की सहायता का संकल्प लेना होगा। उन्होंने प्रदेश की आम जनता के साथ ही जनप्रतिनिधियों, गैरसरकारी संगठनों से निःक्षय मित्र बनने का आह्वान भी किया।

कार्यक्रम में मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने कहा कि प्रदेश को 2024 तक TB से मुक्त करने का हमारा लक्ष्य है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में राज्य सरकार सबके सहयोग से प्रदेश को 2025 तक देश के अग्रणी राज्यों में शामिल करने के लिए संकल्पबद्ध है।मुख्यमंत्री ने प्रधानमंत्री मोदी के दीर्घ जीवन की कामना करते हुए कहा कि उनके कुशल नेतृत्व में भारत विश्व गुरु बन कर दुनिया को राह दिखाने का कार्य करेगा तथा “एक भारत श्रेष्ठ भारत” की संकल्पना को साकार करने में उत्तराखण्ड समर्पण भाव से कार्य करेगा। इस दौरान कैबिनेट मंत्री मंत्री डॉ. धन सिंह रावत1,  गणेश जोशी , सांसद माला राजलक्ष्मी शाह, मेयर सुनील उनियाल गामा, विधायक खजान दास, विधायक श्रीमती सविता कपूर, बृजभूषण गैरोला समेत स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published.