छात्र संगठनों ने फीस वापसी के आदेश पर गढ़वाल विवि का जताया आभार

देहरादून- बृहस्पतिवार को गढ़वाल विश्वविद्यालय ने नौ कॉलेजों के 8682 छात्रों की एक करोड़ से ऊपर फीस लौटा दी है। गढ़वाल विवि के कुलसचिव डॉ. एके झा की ओर से बृहस्पतिवार को फीस वापसी का आदेश जारी कर दिया गया। दरसल यह फीस विवि ने छात्रों से बढ़ोतरी के बाद वसूली थी, जिसे फैसला वापस लेने के बाद लौटाया गया है।

विवि के इस फैसले से छात्र नेताओं ने खुशी जताई। इस फैसले के बाद  छात्र नेताओं ने गढ़वाल विवि कुलपति और कॉलेज प्रिंसिपल का आभार जताया।  प्राचार्य परिषद ने भी गढ़वाल विवि के इस निर्णय  पर खुशी जताई। परिषद के अध्यक्ष प्रो. वीए बौड़ाई ने कहा कि छात्र इस शुल्क से अपनी पढ़ाई की दूसरी जरूरतें पूरी कर सकेंगे।

फीस वापसी के  आदेश के  तहत एसएमजेएन पीजी कॉलेज हरिद्वार के 363, विमैन डिग्री कॉलेज हरिद्वार की 300, बीएसएम पीजी कॉलेज रुड़की के 509, एसजीआरआर पीजी कॉलेज देहराूदन के 717, एमकेपी पीजी कॉलेज देहरादून की 1209, डीएवी पीजी कॉलेज देहराूदन के 4405, सनातन धर्म प्रकाश चंद्र कन्या पीजी कॉलेज रुड़की के 273 और डीबीएस पीजी कॉलेज देहरादून के 906 छात्रों की फीस लौटाई गई है।

कुल मिला के यह रकम एक करोड़ चार लाख रुपये से ऊपर है। डीएवी पीजी कॉलेज देहरादून के प्रिंसिपल डॉ. अजय सक्सेना ने बताया कि विवि ने आदेश जारी कर दिया है। जिसके बाद एक-दो दिन में कॉलेज के खाते में यह पैसा आ जाएगा। बाद में यह फीस  छात्रों को अलग-अलग जारी की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *