वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ओम प्रकाश को उत्तराखंड के नए मुख्य सचिव के रूप में नियुक्त किया गया

देहरादून: उत्तराखंड के वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ओम प्रकाश को राज्य का नया मुख्य सचिव नियुक्त किया गया है। कार्मिक और सतर्कता विभाग ने आज उनकी नियुक्ति के आदेश जारी किए हैं। वर्तमान में मुख्य सचिव के पद पर तैनात उत्पल कुमार सिंह शुक्रवार को सेवानिवृत्त हो जाएंगे।

उत्तराखंड के 1987 बैच के आईएएस अधिकारी ओम प्रकाश वर्तमान में मुख्यमंत्री के अतिरिक्त मुख्य सचिव के पद पर हैं। कार्मिक विभाग का आदेश जारी होने के बाद वे शुक्रवार को कार्यभार संभाल सकते हैं। 14 मई 1962 को जन्मे, वरिष्ठ आईएएस अधिकारी ओम प्रकाश मूल रूप से बौंसी, जिला बांदा (बिहार) के रहने वाले हैं।

वह 1987 बैच के आईएएस अधिकारी हैं। 1985 तक, आयकर में काम किया। जौनपुर यूपी में प्रशिक्षण लिया। एसडीएम-खुर्जा बुलंदशहर और सीडीओ-फतेहपुर भी थे। डीएम-मऊ, गाजीपुर, बांदा, हाथरस और देहरादून। सचिव-वित्त और उद्योग को छोड़कर, सभी विभाग में थे।

2012 में प्रमुख सचिव बने। 2017 में अतिरिक्त मुख्य सचिव बने। वे बीएससी फिजिक्स-ऑनर्स पटना साइंस कॉलेज से हैं। एमएससी एरोटिक्स फिजिक्स से था। दिल्ली विश्वविद्यालय के सेंट स्टीफेंस कॉलेज में अध्ययन किया। एम। फिल-सीएसआईआर फैलोशिप हैं।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published.