मुख्यमंत्री ने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं से कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु सतर्क रहने और संयम बरतने का किया अनुरोध

देहरादून – प्रदेश के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं से भी कोरोना के संक्रमण से बचाव हेतु सतर्क रहने और संयम बरतने का अनुरोध किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी को खांसी, जुकाम, बुखार आदि है तो तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें। पूरी दुनिया इस वक्त इस महामारी से ग्रस्त है। भारत जैसे देश में यह समस्या कितनी गंभीर हो सकती है इसका अंदाजा आप इस बात से भी लगा सकते हैं कि अमेरिका और इटली जैसे देश जहाँ हर प्रकार की स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध होते हुए भी आज गंभीर हालातों से गुजर रहे हैं। हमारे पास केवल एक विकल्प है कि हम सामाजिक दूरी बनाकर रखें और इसका स्वयं भी पालन करें और औरों को भी इसका पालन करने हेतु जागरूक करें।

मंदिरों, मस्जिदों, गुरुद्वारों, गिरिजाघरों को प्रतिबंधित किया गया है। वहां पर केवल पुजारी, मौलवी एवं पादरी ही पूजा पाठ कर सकते है।

सीएम ने कहा अगर कोई बाहर से आये तो हमें उसकी सूचना प्रशाशन को देनी है अथवा उनसे सामाजिक दूरी बनाएं रखनी है। उन्होंने कहा कि हमारे मित्र जो कि स्वास्थ्य एवं पुलिस विभाग में कार्यरत हैं वो लोग दिन रात अपने जीवन को खतरे में डालकर अपने दायित्वों का पालन कर रहे हैं। हमें उनके भी चिंता करनी है।

उन्होंने पार्टी के पदाधिकारियों से बात करते हुए कहा कि हमारे पास 11000 से अधिक बूथ हैं और उन बूथ अध्यक्ष एवं सभी कार्यकर्ताओं को निर्देश देते हुए कहा कि मोहल्ले में घूम घूम कर यह देखें कि कोई गरीब भूखा ना सोए। यह हमारी सबसे बड़ी चिंता है। प्रशासन के साथ तालमेल करके उनके घर राशन पहुंचाने का कार्य भी करें। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का अपना बहुत बड़ा तंत्र है तथा ऐसी तमाम सामाजिक संस्थाओं से सहयोग करके प्रशासन की सहायता करने की अपील की  ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *