हल्द्वानी की पूजा चौहान मचा रही यू-ट्यूब पर धमाल, मिला सिल्वर बटन

हल्द्वानी : अब तक यू-ट्यूब ने कई लोगों को मशहूर बनाया है। अब इनमें से एक उत्तराखंड के हल्द्वानी की पूजा चौहान भी है। उन्होंने अपनी क्रिएटीविटी और हुनर से सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रियता हासिल की है।
पूजा के यू-ट्यूब चैनल पर अब तक एक लाख बीस हजार से ज्यादा सब्सक्राबर हो चुके हैं। इसी वजह से एक लाख से अधिक सब्सक्राइबर मिलने पर यू ट्यूब ने उन्हें अपने सिल्वर बटन से नवाजा है। उसकी लगभग हर एक वीडियो को लाखों व्यूज मिल चुके हैं। सिल्वर बटन उन्हें दिल्ली में हजारों प्रसंशकों के बीच दिया जाना था, लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते हल्द्वानी में ही उनको यह सम्मान दिया गया। इस सम्मान से पूजा काफी खुश है। इसके साथ ही अब वह और मेहनत से म्यूजिक एलबम बनाने में जुट गयी हैं।
पूजा हल्द्वानी के आवास विकास कालोनी निवासी जलसंस्थान कर्मी पूरन सिंह बिष्ट की बेटी है। बचपन से ही उनको एक्टर बनने का शौक रहा और वह दिनरात अपना हुनर निखारने में जुटी रहीं। उन्होंने पूजा चौहान नाम से ही यू-ट्यूब पर अपना चैनल बनाया है। वह बताती हैं कि पिछले डेढ़ साल से वह गानों में शूटिंग कर चैनल पर पोस्ट कर रही हैं। उनकी अभिनय को देशभर के लोग पसंद कर रहे हैं। लाखों में मिले व्यूज और सब्सक्राइबर उनकी लोकप्रियता को साबित करते हैं। जिसकी बदौलत यू-ट्यूब ने उनको सिल्वर प्ले बटन अवार्ड से सम्मानित किया है। यू-टयूब की ओर से यह सम्मान दिल्ली में दिया जाना था। लेकिन कोरोना संक्रमण के चलते उनको हल्द्वानी में ही दिया गया।
वह यह सम्मान पाकर बहुत गदगद हैं। उनका दावा है कि यह अवार्ड पाने वाली हल्द्वानी में वह पहली हैं। इस अवार्ड ने साबित कर दिया है कि लगन कभी बेकार नहीं जाती। इससे उनका आत्मविश्वास इस कदर बढ़ गया है कि अब उनका अगला लक्ष्य गोल्ड प्ले बटन अवार्ड है, जिसे वह इसी मेहनत के दम पर हासिल कर लेंगी।

पूजा बनी युवाओं के लिए प्रेरणा
पूजा अभिनय में रुचि रखने वाले युवाओं के लिए प्रेरणास्रोत भी बनती जा रही हैं। उनकी टीम में कई युवक-युवतियां जुड़े हैं। सीमित संसाधनों के बावजूद ये अपनी प्रतिभा को निखारने के लिए लगातार प्रयास कर रहे हैं। वह बताती हैं कि यू-ट्यूब चैनल से उनको प्रतिभा दिखने का मंच मिला है।

हमेशा रहा परिवार का सहारा
पूजा के पिता जलसंस्थान में कर्मचारी हैं, जबकि मां गृहणी हैं। वह बताती हैं कि बचपन से ही माता-पिता व भाई का उनको काफी सहयोग मिला। जिससे उनको अपने सपनों को साकार करने के लिए हौसला मिलता रहा। उनके पिता पूरन सिंह कहते हैं कि बच्चे जिस क्षेत्र में रुचि रखते हैं, उनको हौसला देकर मनोबल बढ़ाना चाहिए। घर में फिल्मी गानों में अपनी अदाकारी का प्रदर्शन करने वाली पूजा के यू ट्यूब चैनल के लोकप्रिय होने से पूरा परिवार खुश है।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *