दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर दिखाएंगे नई दिल्ली मैराथन को हरी झंडी

नई दिल्ली– 23 फरवरी को होने वाली आइडीबीआइ फेडरल लाइफ इंश्योरेंस नई दिल्ली मैराथन को दिग्गज भारतीय बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर हरी झंडी दिखाकर इसे रवाना करेंगे। यह मैराथन देश की सबसे प्रतिष्ठित मैराथनों में से एक है और इसका आयोजन एनईबी स्पोर्ट्स कराता है। यह मैराथन एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (एएफआइ) के सहयोग से हो रही है। इस मैराथन का यह पांचवां सत्र है जिसमे अभी तक 13000 धावक पंजीकृत हो चुके हैं। धावक अपना पंजीकरण मैराथन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं। पंजीकरण की अंतिम तारीख 12 फरवरी है।

मैराथन में धावक चार अलग-अलग स्पर्धाओं में दौड़ते नजर आएंगे, जिसमें फुल मैराथन, हाफ मैराथन, टाइम 10के और स्वच्छ भारत रन 5के हैं। यह मैराथन जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम से शुरू होगी और इंडिया गेट, राष्ट्रपति भवन और राजपथ की तरफ से गुजरेगी।

वहीँ मैराथन के निदेशक नागराज अडिगा ने कहा, “यह दिल्ली में दौड़ने के लिए अच्छा वक्त है और यहां के मौसम के साथ सभी धावक अच्छा तालमेल बैठाएंगे। इस मैराथन के जरिये धावक अपने निजी रिकॉर्ड को भी तोड़ सकते हैं।  आइडीबीआइ फेडरल लाइफ इंश्योरेंस के सीएमओ कार्तिक रमन ने कहा कि  “हम पांचवें सत्र की मैराथन के लिए खुश हैं। हर साल हमें राजधानी में धावकों से अच्छी प्रतिक्रिया मिलती है और हमारे पास प्राप्त पंजीकरणों की संख्या प्रभावशाली है। पंजीकरण के लिए अभी एक सप्ताह शेष है और हमें इसमें अभी और धावकों के आने की उम्मीद है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *