आज से शुरू होगा मसूरी एक्सप्रेस का संचालन, शताब्दी एक्सप्रेस भी पहुंची काठगोदाम

उत्तराखंड : लॉकडाउन के बाद देहरादून से दिल्ली के बीच संचालित होने वाली मसूरी एक्सप्रेस का संचालन आज से शुरू किया जा रहा है। लॉकडाउन के समय से बंद शताब्दी एक्सप्रेस भी आज हल्द्वानी के काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंची।
रेलवे स्टेशन अधीक्षक (परिचालन) सीताराम शंकर ने बताया कि ट्रेन के संचालन को लेकर सारी तैयारियां पूरी कर ली गई हैं। मसूरी एक्सप्रेस मंगलवार को पुरानी दिल्ली से रवाना होगी जो बुधवार सुबह 8:25 बजे देहरादून पहुंचेगी।
रेलवे बोर्ड की तरफ से ट्रेन के संचालन की अनुमति दिए जाने के बाद लगभग सात महीने बाद फिर से मसूरी एक्सप्रेस का संचालन किया जा रहा है। मसूरी एक्सप्रेस के दोबारा संचालित किए जाने के बाद अब देहरादून से हरिद्वार, लक्सर, नजीबाबाद, बिजनौर, गजरौला, हापुड़, गाजियाबाद होते हुए दिल्ली जाने वाले यात्रियों को राहत मिलेगी।
फिलहाल कोरोना संक्रमण के बीच रेलवे बोर्ड की ओर से देहरादून-नई दिल्ली, देहरादून-काठगोदाम जनशताब्दी ट्रेनों के अलावा देहरादून- नई दिल्ली शताब्दी एक्सप्रेस, देहरादून कोटा नंदा देवी एक्सप्रेस जैसी ट्रेनों के संचालन की अनुमति गई है।

शताब्दी एक्सप्रेस पहुंची काठगोदाम
लॉकडाउन के बाद से बंद शताब्दी एक्सप्रेस आज हल्द्वानी के काठगोदाम रेलवे स्टेशन पहुंची। यह 57 यात्रियों को लेकर हल्द्वानी पहुंची। रामनगर-आगरा फोर्ट एक्सप्रेस (05055/05056) का संचालन आज मंगलवार से शुरू होगा। इन ट्रेनों के चलने से यात्रियों को खासी सुविधा मिलेगी।
राज्य में मार्च में लॉकडाउन के साथ ट्रेनों का संचालन भी बंद कर दिया गया था। बाद में काठगोदाम रेलवे स्टेशन से नैनी-दून जन शताब्दी एक्सप्रेस का संचालन शुरू किया गया। अब अनलॉक में काठगोदाम से नई दिल्ली के लिए शताब्दी का संचालन शुरू किया जा रहा है।
इस ट्रेन का अगले आदेश तक नियमित तौर पर संचालन होता रहेगा। इसी तरह रामनगर रेलवे स्टेशन से रामनगर-आगरा फोर्ट फेस्टिवल स्पेशल ट्रेन का संचालन होगा। यह ट्रेन हफ्ते में तीन दिन यानि मंगलवार, शुक्रवार और रविवार को संचालित होगी। इससे पहले रामनगर से रामनगर-बांद्रा टर्मिनस ट्रेन का संचालन शुरू हो चुका है।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published.