राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने किया भाजपा प्रदेश कार्यालय का वर्चुअल शिलान्यास

देहरादून : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने शनिवार को कहा है कि देहरादून में बनने वाला भाजपा का नया तीन मंजिला प्रदेश कार्यालय आधुनिकतम सुविधाओं से लैस होगा। उन्होंने यह बात नई दिल्ली से इस कार्यालय का वर्चुअल शिलान्यास करते हुए कही। यह कार्यालय आउटर रिंग रोड पर बनना है। इस अवसर पर शिलान्यास स्थल पर आयोजित कार्यक्रम में मुख्य रूप से प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत, मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, कार्यक्रम संयोजक अनिल गोयल, सांसद मालाराज लक्ष्मी शाह, महामंत्री संगठन अजेय कुमार, सांसद तीरथ सिंह रावत समेत तमाम प्रमुख अधिकारी उपस्थित थे। इसके साथ ही साथ भारी संख्या में सरकार के मंत्री, दायित्वधारी, विधायक तथा अन्य वरिष्ठ लोग उपस्थित रहे।
भाजपा अध्यक्ष नड्डा ने इसके लिए उत्तराखंड भाजपा को बधाई भी दी। उन्होंने भरोसा जताया कि यह कार्यालय आधुनिक सुविधाओं से लैस होकर पार्टी की कार्यक्षमता को बढ़ायेगा। उन्होंने इसके लिए पार्टी के सभी प्रमुख कार्यकर्ताओं के प्रयासों की सराहना की तथा कहा कि यह कार्यालय पार्टी की सांगठनिक क्षमता को और मजबूत करेगा।
अपने संबोधन में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री एवं पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह का सपना था पार्टी का हर जिले में और हर प्रदेश में अपना एक भव्य कार्यालय होना चाहिए। नवरात्र के प्रथम दिन उनका वह सपना पूरा होने जा रहा है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि किसी भी पार्टी के लिए जितना आवश्यक कार्यकर्ताओं का होना है उतना ही आवश्यक उनके सुविधायुक्त कार्यालय का होना है। यह कार्यालय कार्यकर्ताओं की अपेक्षाओं पर खरा उतरेगा तथा इस कार्यालय में उन्हें वह सभी सुविधाएं मिलेंगी जो एक आधुनिक कार्यालय में होनी चाहिए।
भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष बंशीधर भगत ने कहा कि यह कार्यालय हमारा मंदिर है। इसका विशिष्ट होना कार्यकर्ताओं को विशिष्ट बनाएगा। इससे कार्यकर्ताओं में नई ऊर्जा का संचार होगा। उन्होंने कार्यालय निर्माण के संदर्भ में कार्यकर्ताओं से सहयोग राशि लेने का भी आग्रह किया तथा कहा कि यह कार्यालय हम सबके सहयोग से जल्द पूरा होगा। इस कार्यक्रम में पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के अलावा केंद्रीय शिक्षा मंत्री सांसद रमेश पोखरियाल निशंक, सांसद अजय भट्ट, सांसद, अजय टम्टा, पार्टी के राष्ट्रीय कार्यालय प्रभारी महेंद्र पांडेय दिल्ली से वर्चुअली जुड़े और उन्होंने कार्यालय के भूमि पूजन समारोह में सहभागिता की।

कोटिबनाल शैली : आउटर रिंग रोड पर तीन एकड़ जमीन पर तीन मंजिला बनने वाला यह भवन पूरी तरह पहाड़ के कोटिबनाल शैली में बनेगा। पार्टी का लक्ष्य है कि आगामी 2022 के विधानसभा चुनाव से पहले यह बनकर तैयार हो जाए ताकि अगले चुनाव का संचालन वहीं से किया जाए। तीन मंजिला बनने वाले इस भवन में प्रथम तल पर 500 कार्यकर्ताओं के बैठने की क्षमता वाला एक प्रेक्षागृह होगा। पत्रकार वार्ता कक्ष, जलपान गृह तथा वर्चुअल कक्ष भी बनाया जाएगा। इसके साथ ही साथ प्रथम तल पर कार्यालय सचिव व कार्यालय प्रभारी का कार्यालय होगा जबकि दूसरे तल पर प्रदेश अध्यक्ष समेत सभी पदाधिकारियों के कक्ष तथा मोर्चों के कार्यालय होंगे। तीसरे तल पर अधिकारियों तथा अतिथियों के रुकने के लिए अतिथि कक्ष का निर्माण होगा। भारतीय जनता पार्टी अगले तीस वर्षों की आवश्यकताओं को देखते हुए इस मुख्यालय का निर्माण करवा रही है। भाजपा ने सभी 14 जनपदों में अपने कार्यालय बनाने के लक्ष्य तय किया है। 11 जनपदों में आधुनिक सुविधाओं से युक्त कार्यालय बन चुके हैं जबकि तीन जनपदों में कार्य प्रगति पर है।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published.