पंजाब में भारतीय वायुसेना का मिग 29 विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट सुरक्षित

पंजाब : आज नवांशहर के चुहारपुर गांव में भारतीय वायु सेना का एक मिग-29 लड़ाकू विमान दुर्घटनाग्रस्त हो गया। तकनीकी खराबी इसका कारण बताया जा रहा है । अधिकरियों ने बताया कि पायलट विमान से सुरक्षित बाहर निकलने में कामयाब रहा। नवांशहर के उपायुक्त विनय बुबलानी ने बताया कि भारतीय वायु सेना का एक लड़ाकू विमान यहां खेतों में दुर्घटनाग्रस्त हो गया। गनीमत यह रही कि घटनास्थल पर कोई मौजूद नहीं था।

यह हादसा आज सुबह करीब साढ़े दस बजे हुआ। भारतीय वायु सेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि जालंधर के समीप वायु सेना अड्डे से मिग-29 विमान प्रशिक्षण अभियान पर था। उन्होंने बताया, ‘विमान में तकनीकी खामी आ गई थी और पायलट विमान पर काबू नहीं पा सका। वह सुरक्षित बाहर निकल गया।’
अधिकारी ने बताया कि एक हेलीकॉप्टर से पायलट को बचाया गया और दुर्घटना की वजह पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी के आदेश दे दिए गयें हैं। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि सुबह 11 बजे के करीब एक आग का गोला खेतों की ओर आते हुए देखा। यह जमीन से टकराया और एक तेज धमाका हुआ।

जहां विमान दुर्घटनाग्रस्त हुआ वहां कोई भी मौजूद नहीं था, जिससे एक बड़ा हादसा टल गया। मिली जानकारी के मुताबिक, ट्रेनिंग मिशन के तहत मिग 29 एयरक्राफ्ट ने उड़ान भरी थी। लेकिन उसमें तकनीकी खराबी आ गई और पायलट विमान को नियंत्रित नहीं कर पाया।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *