स्वास्थ्य सचिव अमित नेगी ने जाना कोरोना के साथ लड़ाई लड़ने वाले जिलों की स्थिति का हाल, सुविधाओं उपलब्ध कराने को कहा।

देहरादून: सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने शुक्रवार को सचिवालय में सभी जिलाधिकारियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से कोविड -19 के संबंध में चर्चा की। उन्होंने जनपद स्तर पर कोविड – 19 की रोकथाम के लिये किये जा रहे प्रयासों एवं व्यवस्थाओं की भी जानकारी प्राप्त की। वीडियो कॉन्फ्रेंस के पश्चात सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने बताया कि सभी जिलाधिकारियों द्वारा अवगत कराया गया कि जनपदों में स्वास्थ्य सुविधाओं को लगातार अपडेट किया जा रहा है। जनपदों में पर्याप्त ऑक्सीजन बेड हैं, आवश्यकता पड़ने पर और बेड बढ़ाये जायेंगे।

उन्होंने कहा कि प्राइवेट अस्पतालों में भी बेड्स और आईसीयू की व्यवस्था सुनिश्चित की गई है। जनपदों में पर्याप्त मेडिसिन आदि भी उपलब्ध है। सचिव स्वास्थ्य ने बताया कि देहरादून में मेडिकल एजुकेशन डिपार्टमेंट द्वारा आई.सी.यू बेड व वेंटिलेटरों की संख्या और बढ़ाई जा रही है। प्रदेश में स्वास्थ्य संबंधी व्यवस्थाओं की लगातार समीक्षा की जा रही है। जनपदों को पर्याप्त मेडिकल उपकरण एवं दवा आदि उपलब्ध की जा रही हैं।

सचिव स्वास्थ्य अमित नेगी ने बताया कि प्रदेश में कोविड-19 के दृष्टिगत आवश्यक सुविधाओं के विकास पर विशेष ध्यान दिया जा रहा है। वर्तमान में प्रदेश के विभिन्न अस्पतालों में 481 आईसीयू बेड एवं वेंटिलेटर, 1087 ऑक्सीजन युक्त बेड, 2206 आईसोलेशन बेड, विभिन्न कोविड केयर सेंटर एवं अस्पतालों में 29846 बेडों की व्यवस्था उपलब्ध करायी गई है।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *