राज्यपाल कासगंज के एमआर डिग्री कॉलेज के वार्षिकोत्सव में पहुंची बतौर मुख्य अतिथि, मेधावी विद्यार्थियों को किया सम्मानित

देहरादून- शुक्रवार को उत्तराखंड की राज्यपाल बेबीरानी मौर्य दोपहर में कासगंज के एमआर डिग्री कॉलेज के वार्षिकोत्सव में बतौर मुख्य अतिथि पहुंची। जहां उन्होने मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित किया। इस दौरान राज्यपाल ने राष्ट्र के उत्थान के लिए बेटियों से आगे आने का आह्वान किया और शिक्षा पर जोर दिया। उन्होंने कहा कि आज शिक्षा का विशेष महत्व है। हमें बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ की कल्पना को साकार करना है। हमारे देश की बेटियां भी चाहती हैं कि वह शिक्षित होकर बेहतर भविष्य का निर्माण कर सकें। बेटियों में जज्बा है कि रचनात्मक कार्यों से समाज की कुरीतिायों को दूर कर सकें। उन्होंने कहा कि विद्यार्थी पढ़ाई पूरी कर राष्ट्री निर्माण में जुट जाएं। राज्यपाल ने मां सरस्वती की पूजा-अर्चना कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

इस मौके पर राज्यपाल ने कहा की शिक्षकों का दायित्व है कि बच्चों में रचनात्मक और तकनीकि सोच पैदा करें। उन्होने कहा कि सभी विद्यार्थी अपने अभिभावकों से अपील करें कि उनके जन्म दिवस पर प्रत्येक परिवार के आंगन में एक पौधा रोपें और अपने पाल्य की तरह ही उसकी देखपाल करें। स्वच्छता बनाए रखें। पानी को बचाएं पर्यावरण को स्वच्छ रखें। सिंगल यूज प्लास्टिक समाप्त करें। गंगा मां को स्वच्छ बनाएं। सब मिलजुलकर कासगंज को सुंदर करें।

महाविद्यालय के अध्यक्ष डॉ. सुरेंद्र गुप्ता व सचिव शकुंतला गुप्ता, राजीव गुप्ता, डॉ. संदीप गुप्ता, संध्या गुप्ता, जयंत गुप्ता ने राज्यपाल का आभार जताया। इससे पूर्व पुलिस गारद ने रज्यपाल को सलामी दी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *