प्रदेश में सरकार इन वारियर्स का करेगी जीवन बीमा

प्रदेश में कोरोना वायरस को रोकने के काम में लगे स्वास्थ्य विभाग के डॉक्टरों, पैरामेडिकल स्टाफ के साथ, पुलिस, होमगार्ड, पर्यावरण मित्र, पर्यावरण मित्र (स्वच्छता कर्मी), ड्राइवर, मीडिया कर्मी व अन्य गैर सरकारी कर्मचारी को सरकार ने कोरोना वारियर्स घोषित किया है। इन कर्मचारियों की सुरक्षा को देखते हुए सरकार ने जीवन बीमा करने का महत्वपूर्ण फैसला लिया है।

बुधवार को मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने सदन में  घोषणा की है कि नोवल कोरोना वायरस (कोविड-19) की रोकथाम के लिए रात दिन ड्यूटी पर तैनात कोरोना वारियर्स को उत्तराखंड सरकार सुरक्षा कवच देगी। सरकार इन वारियर्स का जीवन बीमा करेगी।  जीवन बीमा का लाभ उन सभी सरकारी और गैर सरकारी कर्मचारियों को मिलेगा जो कोरोना की रोकथाम के लिए काम कर रहे हैं।

इसके अलावा सरकार कोरोना की रोकथाम में लगे कर्मचारियों को अन्य सुविधाएं देने पर भी विचार कर रही है। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने कहा कि सरकार ने कोरोना वायरस की रोकथाम में लगे सरकारी व गैर सरकारी कर्मचारियों को कोरोना वारियर्स घोषित कर जीवन बीमा कराने का फैसला लिया है। उन सभी कर्मचारियों को बीमा का लाभ मिलेगा, जो कोरोना वायरस को रोकने के काम में लगे हैं। चाहे वे सरकारी कर्मचारी हैं या नहीं। सरकार की कोशिश है कि कोरोना वारियर्स को अधिक से अधिक सुविधाएं दी जाएं।

Leave a Reply

Your email address will not be published.