सोमवार से शुरु होंगी घरेलू उड़ानें, जौलीग्रांट एयरपोर्ट की है ये तैयारी

देहरादून : 25 मई से दोबारा घरेलू उड़ानें शुरु होने जा रही हैं जिसको लेकर देहरादून जौलीग्रांट एयरपोर्ट प्रशासन ने विमानों की आवाजाही के लिए शेड्यूल भी जारी कर दिया गया है।

एयरपोर्ट डायरेक्टर डीके गौतम के मुताबिक विमानों की आवाजाही के लिए शेड्यूल तैयार कर दिया गया है ताकि व्यवस्थित तरीके से उड़ानों को शुरू कराया जा सकेगा।

देहरादून का जौलीग्रांट एयरपोर्ट देश के कई महत्वपूर्ण शहरों की हवाई सेवा से जुड़ा हुआ है। पर्यटन सीजन में हवाई यात्रियों की संख्या काफी रहती है। लेकिन लॉकडाउन के चलते मार्च से हवाई सेवाओं पर ब्रेक लगा हुआ था।

वहीं केंद्र सरकार की ओर से सोमवार से घरेलू उड़ानों को शुरू कराने की घोषणा कर देने के बाद से एयरपोर्ट अथॉरिटी समय पर सभी व्यवस्थाएं पुख्ता करने में जुटी हुई है। इस दौरान नियमों का पालन सही तरीके से कराया जा सके , इसकी भी व्यवस्था की जा रही है।

वहीं देहरादून जिलाधिकारी डॉ. आशीष कुमार श्रीवास्तव ने ‘वंदे भारत योजना’ के तहत विदेश जा रहे या विदेश से भारत लौटने वाले लोगों के लिए पास जारी करने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने पास जारी करने की जिम्मेदारी सिटी मजिस्ट्रेट अनुराधा को सौंपी है। हालांकि विदेश से आने वाले प्रवासियों को डॉक्टर की ओर से जारी फिटनेस सर्टिफिकेट लाना जरूरी होगा।

आवेदन के लिए dehradun.nic.in की वेबसाइट पर essential services lockdown pass link पर क्लिक करने पर एक फार्म खुलेगा। इसके बाद इमरजेंसी सर्विस का उल्लेख करते हुए उसमें नाम, पता, फोन नंबर, ईमेल आदि की जानकारी देनी होगी। साथ ही फोटो पहचानपत्र भी अपलोड करना होगा। उसके बाद पास जारी किया जाएगा।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *