उत्तराखंडः हरियाणा से कोटद्वार लौटे युवक में कोरोना संक्रमण, अबतक कुल 98

उत्तराखंडः कोरोना वायरस संक्रमण को लेकर उत्तराखंड में आज एक और मरीज सामने आया है। इसके साथ ही पौड़ी जनपद में कोरोना संक्रमित मरीजों की कुल संख्या 3 और राज्य में 98 हो गई है।
पौड़ी के एसीएमओ डा. आशीष गुसाईं के अनुसार राजकीय बेस हॉस्पिटल कोटद्वार से भेजे गये सैम्पल में 26 वर्षीय एक युवक का कोरोना टेस्ट पॉजिटिव आया है। जनपद पौड़ी गढ़वाल के नैनीडांडा का रहने वाला यह युवक हाल ही में गुरुग्राम (हरियाणा) से कोटद्वार पहुंचा था, जिसका सैम्पल सोमवार को जांच के लिए लिया गया था। आज इसकी रिपोर्ट मिलने के बाद इसके कांटेक्ट ट्रेसिंग का काम भी शुरू कर दिया गया है। इसके साथ ही पौड़ी जिले में कोरोना संक्रमितों की कुल संख्या 3 हो गई, जिनमें से एक मरीज स्वस्थ होने के बाद डिस्चार्ज किया जा चुका है, जबकि दो मरीज अस्पताल में उपचाररत हैं। फिलहाल राज्य में अभी तक 52 कोरोना संक्रमित मरीज स्वस्थ हो चुके हैं, जिन्हें से अस्पतालों से डिस्चार्ज किया जा चुका है।

पहाड़ चढ़ा कोरोना, चमोली में दिल्ली से लौटा युवक मिला कोरोना पाॅजिटिव
उत्तराखंड के सीमावर्ती जनपद चमोली में भी कोरोना ने अपनी दस्तक दे दी है। चमोली जिले में कोरोना का यह पहला मामला है। युवक गैरसैण में गैरसैंण में एकांतवास में था। वह 15 मई को दिल्ली से अपने पत्नी व बच्चों के साथ गैरसैण के पज्याणा गांव लौटा था, जो गांव के ही स्कूल में क्वारंटाइन में रखा गया था। 17 मई को उसका सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें 18 मई को देर रात वह पाॅजिटिव पाया गया है। युवक को जिला चिकित्सालय गोपेश्वर के आइसोलेशन सेंटर में लाया गया है। साथ ही मरीज की ट्रेवल हिस्ट्री के अनुसार संपर्क में आए अन्य लोगों को भी आइसोलेट किया जा रहा है।

इससे पहले सोमवार सुबह महाराष्ट्र से लौटी 60 वर्षीय एक महिला की कोरोना वायरस टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। यह महिला देहरादून के वसंत विहार की रहने वाली है। पता चला है कि यह महिला पति के साथ हाल ही में महाराष्ट्र के मुंबई से देहरादून लौटी थी। महिला के पुत्र ने 15 मई को थाने पर पहुंचकर इसकी सूचना दी थी। वैसे यह परिवार मूल रूप से उत्तरकाशी का रहने वाला है। इसके सैंपल उस समय जांच के लिए लिये गए थे। अब इसकी कोरोना वायरस की टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव प्राप्त हुई, जिसके बाद इसके कांटेक्ट ट्रेसिंग की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

महिला में वायरस की पुष्टि के बाद राज्य में कुल कोरोना मरीजों की संख्या सोमवार दोपहर तक 93 पहुंच गई थी। जबकि, राजधानी में मिला दूसरा युवक भी मुंबई से वापस देहरादून आया था। नैनीताल जिले में एक 20 वर्षीय युवती कोरोना वायरस से संक्रमित मिली है। युवती भी नई दिल्ली से वापस नैनीताल अपने घर आई थी। जबकि, उत्तरकाशी में 23 वर्षीय संक्रमित युवक गुरुग्राम, हरियाणा से लौटा था। प्रदेश में सोमवार देर शाम तक पांच मरीजों के मिलने के बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 92 से बढ़कर 97 पहुंच गई थी।
गौरतलब है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान अबतक जितने भी मरीज सामने आए हैं, वे सभी या तो दूसरे राज्यों से हाल ही में उत्तराखंड में वापस आए हैं या उनके कांटेक्ट में आने के बाद कोई स्थानीय व्यक्ति कोरोना वायरस से संक्रमित हुआ है।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *