मुख्यमंत्री : ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन के लिए 10 शहरी स्थानीय निकायों को 6.70 करोड़ की धनराशि स्वीकृत

देहरादून: मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने प्रदेश के 10 शहरी स्थानीय निकायों को ठोस अपशिष्ठ प्रबंधन के लिये चतुर्थ वित्त आयोग की संस्तुतियों के अधीन राज्यांश के रूप में 6.70 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की है। मुख्यमंत्री ने कहा कि इस धनराशि से शहरी स्थानीय निकायों द्वारा ट्रैचिंग ग्राउंड की स्थापना एवं सुदृढ़ीकरण के अंतर्गत ठोस अपशिष्ट प्रबंधन के कार्य किये जायेंगे। इससे नगर पालिकाओं में कूड़ा निस्तारण की प्रभावी व्यवस्था सुनिश्चित हो सकेगी तथा स्वच्छता के साथ ही पर्यावरण संरक्षण को भी बढ़ावा मिलेगा।

इसके अतिरिक्त मुख्यमंत्री ने एमएसएमई के अंतर्गत राज्य के दूरस्थ क्षेत्रों के लिये विशेष राज्य पूंजी उपादान सहायता योजना के अंतर्गत जिला एवं राज्य स्तरीय समिति के स्तर से अनुमोदित कुल 2 करोड़ 50 लाख 58 हजार 784 करोड़ की धनराशि स्वीकृत की है।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र ने मुख्यमंत्री की घोषणा के तहत वैभव विहार नवादा में उर्ध्व जलाशय निर्माण के लिये 99.75 लाख की धनराशि भी स्वीकृत की है। इससे क्षेत्र की पेयजल समस्या का समाधान होने के साथ ही क्षेत्रवासियों को निरंतर पेयजल की आपूर्ति सुनिश्चित हो सकेगी।

About The lifeline Today

View all posts by The lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published.