अटल आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड पर अब पैरा मिलिट्री फोर्स के अस्पतालों में मिलेगी कैशलेस इलाज की सुविधा

देहरादून- राज्य स्वास्थ्य अभिकरण ने उत्तराखडं में स्थापित एसएसबी, आईटीबीपी और सेंट्रल आर्म्स पुलिस फोर्स के अस्पतालों को अटल आयुष्मान योजना में सूचीबद्ध कर लिया है। जिसके बाद अब मरीजों को पैरा मिलिट्री फोर्स के अस्पतालों में कैशलेस इलाज की सुविधा मिलेगी। पैरा मिलिट्री फोर्स के अस्पतालों में सैनिकों व उनके परिजनों को ही इलाज मिलता है, लेकिन आयुष्मान योजना में सूचीबद्ध होने से अब गोल्डन कार्ड धारक भी इन अस्पतालों में इलाज करा सकते हैं। राज्य स्वास्थ्य अभिकरण ने इस संबंध में सभी जिलाधिकारियों को आदेश जारी कर दिए हैं।

पैरा मिलिट्री फोर्स के अधिकतर अस्पताल पहाड़ी जिलों में चल रहे हैं। जिसे अस्पताल सूचीबद्ध होने के बाद सबसे ज्यादा फयदा पर्वतीय क्षेत्रों के लोगों को मिलेगा।

इन हॉस्पिटल में मिलेगी मुफ्त इलाज की सुविधा

चमोली जिले के अंतर्गत एसएसबी हास्पिटल ग्वालदम, आठवीं बटालियन आईटीबीपी हास्पिटल गौचर, चंपावत में पांचवीं बटालियन एसएसबी, 36 बटालियन आईटीबीपी फोर्स चंपावत, देहरादून में आईटीबीपी हॉस्पिटल सीमाद्धार, नैनीताल में यूनिट हॉस्पिटल आईटीबीपी, उत्तरकाशी में 35 बटालियन आईटीबीपी हॉस्पिटल महिडांडा, 12 बटालियन आईटीबीपी मातली के अलावा चमोली के औली में माउंटेरिंग एंड स्किल इंस्टीट्यूट हॉस्पिटल में गोल्डन कार्ड धारक को मुफ्त इलाज की सुविधा मिलेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *