बड़ी खबर: बंशीधर भगत बने बीजेपी के नए प्रदेश अध्यक्ष

देहरादून: 2022 के लिए नई ज़िम्मेदारियों, नई चुनौतियों का सामना करने के लिए भाजपा में नए अध्यक्ष के तौर पर बंशीधर भगत की ताजपोशी हो गई है। इससे पहले देहरादून के बीजापुर गेस्ट हाउस में अध्यक्ष पद के अन्य दावेदारों कैलाश पंत और कैलाश शर्मा के साथ बंद कमरे में सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, केंद्रीय पर्यवेक्षक अर्जुन मेघवाल ने चर्चा की। इसके बाद अर्जुन मेघवाल ने बंशीधर भगत के नाम का ऐलान कर दिया।

देश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी से प्रेरित होकर राजनीति में आए बंशीधर भगत 1975 में जनसंघ पार्टी से जुड़े थे, उन्होंने सबसे  किसान संघर्ष समिति का मोर्चा संभाला था। रामजन्म भूमि आन्दोलन के दौरान बंशीधर भगत करीब 23 दिन अल्मोड़ा जेल में भी रहे। ]

साल 1989 में बंशीधर भगत ने नैनीताल-ऊधम सिंह नगर ज़िले में अध्यक्ष पद संभाला। 1991 में वह पहली बार उत्तर प्रदेश विधानसभा में नैनीताल से विधायक बने। 1993 में दूसरी और 1996 में तीसरी बार नैनीताल से विधायक बने। बंशीधर भगत ने यूपी सरकार में खाद्य और रसद राज्यमंत्री का कार्यभार संभाला। साल 2000 में उत्तराखण्ड राज्य गठन के बाद कैबिनेट मंत्री के पद पर भी बंशीधर ने अपनी ज़िम्मेदारी बखूबी निभाई। 2017 में विधानसभा चुनाव में बंशीधर भगत ने 6वीं जीत हासिल की।

About The Lifeline Today

View all posts by The Lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published.