कल से देश के इस बड़े बैंक में पैसे जमा करने और निकालने पर लगेगा चार्ज, जानिए

अगर आपका खाता भी ICICI BANK में है तो यह खबर आपके लिए है। देश के सबसे प्रतिष्ठित बैंकों में सुमार आईसीआईसीआई बैंक ने 15 दिसम्बर से बैंक में पैसा जमा करने और निकालने पर लगने वाले चार्ज को बढ़ाने का फैसला किया है। ग्राहकों को कल से एक तय लिमिट से ज्यादा कैश ट्रांजैक्शन पर ज्यादा चार्ज देना होगा। अगर आप कुछ ज्यादा रकम बैंक में जमा करना चाहते हैं तो आपको ज्यादा चार्ज देना होगा अब आगे पढ़िए पूरी खबर

प्राप्त सूचना के मुताबिक, अब तक बैंक बचत खाताधारकों को बैंक अपनी ब्रांच में एक निश्चित संख्या तक फ्री कैश ट्रांजैक्शन की सुविधा देता है। बैंक विभिन्न बैंक खातों पर अलग-अलग फ्री कैश ट्रांजैक्शन की सीमात तय की है। इस लिमिट के पार जाने पर बैंक खाताधारकों से चार्ज वसूलता है।

बैंक के खाताधारक अपने खाते से महीने में चार बार फ्री में ट्रांजेक्शन कर सकते है मतलब की पैसे जमा व निकाल सकते हैं। इसके बाद यदि आप चार से ज्यादा ट्रांजेक्शन करते हैं तो आपको 150 रूपये सरचार्ज देना होगा।

यदि खाताधारक का अपनी होम ब्रांच या जिस ब्रांच में उसका खाता है वहां से कैश निकालता है तो दो लाख से अधिक कैश निकालने पर हर 1000 रुपये पर 05 रुपये के हिसाब से चार्ज देना होगा। न्यूनतम 150 रूपये का चार्ज वसूला जाएगा ।

खाताधारक यदि अन्य बैंक से पैसा निकालता या जमा करता है तो 25000 रुपये तक कैश ट्रांजेक्शन बिना किसी चार्ज के कर सकेगा, 25,000 रुपये से ज्यादा के कैश ट्रांजैक्शन पर हर 1000 रुपये पर 5 रुपये के हिसाब से चार्ज लगेगा, न्यूनतम 150 रुपये चार्ज देना ही होगा।

About The Lifeline Today

View all posts by The Lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published.