ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 10 विकेट से हराया, विकेट लेने के लिए तरसते रहे गेंदबाज

मुम्बई के वानखेड़े स्टेडियम में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से जीत लिया। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलियाई टीम ने इस सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलियाई टीम के सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर और एरोन फिंच ने एकतरफा कर दिया। दोनों ने शतकीय पारी खेली।  

इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम के कप्तान एरोन फिंच ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला लिया। ऐसे में पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम 49.1 ओवर में 255 रन बनाकर ढेर हो गई, जिसमें शिखर धवन ने 74 और केएल राहुल ने 47 रन की पारी खेली। इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा कोई भी भारतीय खिलाड़ी बड़ी पारी खेलने में कामयाब नहीं हो सका। ऑस्ट्रेलिया की ओर से मिचेल स्टार्क ने 3, पैट कमिंस और केन रिचर्डसन ने 2-2 विकेट चटकाए। 

उधर, 256 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने डेविड वार्नर और एरोन फिंच के शतकों की बदौलत 37.4 ओवर में ये लक्ष्य हासिल कर लिया। वार्नर 128 रन बनाकर और फिंच 110 रन बनाकर नाबाद लौटे। इस मैच में भारतीय टीम के सभी गेंदबाज विकेट लेने के लिए तरसते रहे। टीम के तीनों तेज गेंदबाजों ने 7 से ज्यादा की औसत से रन लुटाए, जबकि दोनों स्पिनरों ने 5 से ज्यादा की औसत से रन दिए। दूसरा मैच 17 जनवरी को राजकोट में खेला जाएगा।  

About The Lifeline Today

View all posts by The Lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *