उत्तराखंड के रानीखेत मिलिट्री स्टेशन में 26 फरवरी से10 मार्च के बीच सेना भर्ती रैली आयोजित

कुमाऊँ- उत्तराखंड में 26 फरवरी से 10 मार्च के बीच रानीखेत मिलिट्री स्टेशन में सेना भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। इस भर्ती रैली में कुमाऊं के छह जिलों के युवाओं 23 फरवरी तक ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। इसके लिए भारतीय सेना ने ऑनलाइन आवेदन शुरू कर दिए हैं। भर्ती रैली में कुमाऊं मंडल के अल्मोड़ा, बागेश्वर, नैनीताल, ऊधमसिंह नगर, पिथौरागढ़, चंपावत जिलों के युवा शामिल हो सकते हैं। भर्ती के लिए आवेदन करने वालों को 24-25 फरवरी को ई-मेल के माध्यम से ई-एडमिट कार्ड भेज दिया जाएगा। अभ्यर्थी को भर्ती रैली में शामिल होने के लिए अपने सभी ओरिजिनल प्रमाण पत्र, उनकी दो प्रमाणित कॉपियां साथ ले जानी होंगी। इसके अलावा एडमिट कार्ड और सभी एजुकेशन सर्टिफिकेट ले जाने होंगे।

अभ्यर्थी को डोमिसाइल, कास्ट सर्टिफिकेट, रिलीजन सर्टिफिकेट, स्कूल कैरेक्टर सर्टिफिकेट, कैरेक्टर सर्टिफिकेट, अविवाहित होने का प्रमाण पत्र, 20 पासपोर्ट साइज फोटो साथ ले जाने होंगे। इसी के साथ अभ्यर्थी को बैंक खाता संख्या, पैन कार्ड और आधार नंबर देना अनिवार्य है।

इस रैली से सेना में सोल्जर जनरल ड्यूटी के पदों पर भर्ती की जाएगी। रैली में शामिल होने के लिए आवेदक की आयु 17.6 वर्ष से 21 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आवेदक का कम से कम 45 प्रतिशत अंकों के साथ 10वीं पास होना जरूरी है। प्रत्येक विषय में कम से कम 33 प्रतिशत अंक होने चाहिए। आवेदक की हाइट कम से कम 163 सेंटीमीटर हो और वजन कम से कम 48 किलोग्राम हो।

Leave a Reply

Your email address will not be published.