रणजी ट्रॉफी: छत्तीसगढ़ की सातवें विकेट की साझेदारी उत्तराखंड पर भारी

शहीद वीरच नारायण सिंह इंटरनेशनल स्टेडियम रायपुर छत्तीसगढ़ में खेले जा रहे रणजी मुकाबले में उत्तराखंड की टीम पहली पारी 120 रनों पर ही सिमट गई। इसके जवाब में छत्तीसगढ़ की टीम भी 121 रनों पर 6 विकेट गंवा चुकी थी लेकिन अमनदीप खारे और अजय मंडल ने सातवें विकेट के लिए 278 रनों की साझेदारी करके पहली पारी में उत्तराखंड पर बड़ी बढ़त हासिल कर ली है।

इस दौरान दोनों ने अपने शतक भी पूरे किये। अमनदीप ने 146 रन बनाकर खेल रहे हैं जबकि अजय 167 रन बनाकर नाबाद है, छत्तीसगढ़ की कुल बढ़त 279 रनों की हो गई है। कल के स्कोर ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 109 रन से आगे खेलने के बाद आज छत्तीसगढ़ ने मनोज सिंह (18) का विकेट खो दिया। इसके बाद दोनों अंत तक आउट नहीं हुए और बड़ी साझेदारी को अंजाम दिया ताजा समाचार मिलने तक छत्तीसगढ़ ने 6 विकेट पर 399 बना लिए थे।

हालांकि दूसरी पारी में उत्तराखंड के पास वापसी करने का मौका होगा। टॉप आर्डर बल्लेबाज अभी तक अपने बल्ले का हुनर नहीं दिखा सके। वहीं, कप्तान का बल्ला भी खामोश है। पहली पारी में उत्तराखंड के लिए दीक्षाँशु नेगी ने उत्तराखंड के लिए सबसे बड़ी 29 रनों की पारी खेली थी।

अवनीश सुधा और करणवीर कौशल भी अपने बल्लेबाजी का जलवा अभी तक नहीं दिखा सके और इस मैच में दोनों बल्लेबाज सस्ते में निपट गए। लगातार फ़ैल होने के बाद भी इन्हे लगातार मौके मिल रहे हैं लेकिन चयनकर्ताओं को अन्य बल्लेबाजों को भी मौका देना होगा ताकि नई प्रतिभा की भी खोज की जा सके।

About The Lifeline Today

View all posts by The Lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *