ऋषभ और श्रेयस की पारी की बदौलत भारत ने बनाये 288 रन

चेन्नई के एमए चिदंबरम स्टेडियम में भारत और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है। भारतीय टीम ने वेस्टइंडीज के सामने जीत के लिए 288 रन का टारगेट दिया है।

इस मैच में वेस्टइंडीज टीम के कप्तान किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी चुनी। के.एक.राहुल, रोहित शर्मा और विराट कोहली जल्दी हो गए इसके बाद श्रेयस अय्यर और रिषभ पंत के अर्धशतकों के दम पर 50 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 288 रन बना लिए। केदार जाधव ने भी 40 रनों की शानदार पारी खेली।

भारतीय टीम की और से श्रेयस अय्यर ने अल्जारी जोसेफ की गेंद पर आउट होने से पहले 70 रन बनाए। उनके साथ रिषभ पंत ने 49 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। रिषभ पंत ने अपनी अर्धशतकीय पारी में 5 चौके व एक छक्का लगाया। इस मैच में उन्होंने 69 गेंदों पर 71 रन बनाए और पोलार्ड की गेंद पर हेटमायर के हाथों कैच आउट हुए। चौथे विकेट के लिए दोनों ने 114 रनों की साझेदारी निभाई।

इस मैच में शिवम दुबे ने पहले टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। वह भारत की ओर से वनडे इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू करने वाले 228वें खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने 6 गेंदों करते हुए 9 रन बनाए ।

About The Lifeline Today

View all posts by The Lifeline Today →

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *